अजब गजब: कम उम्र में करोड़पति बनने के बाद शख्स हुआ बोर, शानो-शौकत की जिंदगी से परे गरीब बनने की जाहिर की इच्छा

कम उम्र में करोड़पति बनने के बाद शख्स हुआ बोर, शानो-शौकत की जिंदगी से परे गरीब बनने की जाहिर की इच्छा
  • कम उम्र में शख्स बना करोड़पति
  • जिंदगी में ज्यादा पैसे कमाकर हुआ बोर
  • गरीब जिंदगी जीना चाहता है शख्स

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दुनिया में आखिर किसे पैसों से प्यार नहीं होता है। लोगों की जिंदगी में पैसा काफी मायने रखता है। हर किसी का सपना होता है कि वह एक दिन खूब पैसा कमाए और अपने सारे सपने पूरे करें। हालांकि, कई लोग ऐसा भी होते हैं जिनके लिए पैसा ही सब कुछ नहीं होता। वह शानो-शौकत से परे एक साधारण जिंदगी जिना पसंद करते है। भले ही उनके पास बहुत सारा पैसा क्यों न हो वह लोग सादगी भरा जीवन जीने में विश्वास रखते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही शख्स के बारे में काफी ज्यादा चर्चा हो रही है। यह व्यक्ति अमेरिका में रहता है, जो काफी कम उम्र में करोड़पति बन चुका है।

गरीबों की जिंदगी जीना चाहते हैं

इस व्यक्ति को लेकर मिरर वेबसाइट ने एक खबर छापी है। खबर के मुताबिक, अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी में रहने वाले इस 29 साल के व्यक्ति का नाम बेन बर्न्स है। बेन ने कोस्टल कैरोलाइना यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस की डिग्री ली थी। वह क्रिप्टो करेंसी के एक्सपर्ट हैं। बेन बिटकॉइन के जरिए महज 29 साल की उम्र में करोड़पति बन गए हैं। हालांकि, अब वह करोड़पति की जिंदगी से बोर हो चुके हैं। दरअसल, उनका मानना है कि दुनिया में पैसे कमाने अमीरों का शौक होता हैं। क्योंकि वह जिंदगी में मजा करना चाहते हैं। उन्होंने कि वह इस तरह की लाइफस्टाइल नहीं जीना चाहते हैं।

इन चीजों पर खर्च करते हैं पैसे

कोरड़पति होने के बावजूद बेन सिर्फ हाई स्पीड वाईफाई, डायट कोक और लग्जरी जिम मेंबर्शिप का पैसा देते हैं। साथ ही, बेन को बंदूकों में भी काफी ज्यादा दिलचस्पी है। उनके घर में 41 लाख रुपये की बंदकों का कलेक्शन रखा हुआ है। बेन का कहना है कि जिंदगी में ज्यादा अमीर बनना बेकार होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि वह अधिकतर समय लैपटॉप ही चलाते रहते हैं। बेन ने कहा कि वह लेपटॉप पर ज्यादातर समय काम करने में ही बिजी रहते हैं। ऐसे में वह अपनी सोशल लाइफ को इतना इंजॉय नहीं कर पाते हैं। बेन ने कहा कि अमीर होने से अच्छा गरीब जिंदगी काफी अच्छी होती है। क्योंकि इंसान अपनी परिवार और अन्य चीजों के लिए बड़े आसानी से समय निकाल लेते हैं। यही कारण है कि बेन गरीब जिंदगी जीना चाहता है।

ज्यादा पैसे कमाकर हुए बोर

बेन ने बताया कि वह पेशे से क्रिप्टो करेंसी की ट्रेडिंग का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि जब उनके अकाउंट में ट्रेडिंग के जरिए ज्यादा पैसे आते हैं, तब उन्हें ज्यादा खुशी महसूस नहीं होती हैं। बेन ने कहा कि ट्रेडिंग में जीत-हार का सिलसिला लगा रहता है। बिजी लाइफ के चलते वह सवेरे 5 बजे सोते है और दोपहर 1 से 2 के बीच उठते हैं। बेन ने बताया कि वह दिन में लगभग 30 विटामिन और सप्लिमेंट की गोलियां का सेवन करते हैं। इसके लिए वह लगभग 82 हजार रुपये खर्च करते हैं। इसके अलावा बेन ने लोगों को ए़डवाइज दी कि यदि किसी के पास 6 बिटकॉइन भी होंगे। तो उसे 2032 तक रिटायर होने में कोई परेशानी नहीं होगी।

Created On :   9 March 2024 10:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story